Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Indian Navy Vacancy: इंडियन नेवी में 10वीं और 12वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

इंडियन नेवी ने दसवीं और बारहवीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है इस वैकेंसी के तहत अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला भी अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी हमारे इस आर्टिकल को पढ़ते रहे हम आपको सब कुछ डिटेल में बताने वाले की किस प्रकार से आप अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इंडियन नेवी में भर्ती का सपना देखने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए काफी शानदार मौका निकाल कर आ रहा है इंडियन नेवी में शएमआर और एसएसआर अग्नि वीर भारती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत दसवीं पास और 12वीं पास उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए अंतिम तिथि 5 जून रखी गई है।

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर रहे हैं हम सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए आपको आवेदन शुल्क के रूप में 649 रुपए जमा करने होंगे साथ ही आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

इंडियन नेवी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए पता नहीं कि इसके लिए आपका जन्म 1 नवंबर 2003 से लेकर 30 अप्रैल 2007 के मध्य होना चाहिए तभी आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इंडियन नेवी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन नेवी भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर रहे हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि एमआर पद के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड कक्षा दसवीं में न्यूनतम 50% अंकों से उत्तीर्ण होना बहुत ज्यादा जरूरी है। एसएसआर पद के लिए उम्मीदवार को 12वीं कक्षा में गणित एवं भौतिक विषय के साथ न्यूनतम 50 अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए और फिर इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

इंडियन नेवी भर्ती चयन प्रक्रिया

इंडियन नेवी भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन करने का प्रोसेस

इंडियन नेवी अग्निवीर भारती के लिए जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर लें इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं वह सभी आधिकारिक वेबसाइट पर और आवेदन फार्म पर पहुंच जाएंगे।

इसके बाद आपसे आवेदन फार्म में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पूछी जाएगी जिसको आपको सही से डर कर देना है साथ ही सभी प्रकार के आवश्यक डॉक्यूमेंट पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर और मार्कशीट को स्कैन करके अपलोड कर देना है यह सब कुछ करने के बाद आपको अपनी आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। इसके पश्चात आपको अपने आवेदन फार्म को सबमिट करना है और प्रिंट आउट प्राप्त कर लेना है।

Indian Navy Vacancy Important Links 

नोटिफिकेशन = एमआर भर्ती, एसएसआर भर्ती

आवेदन फॉर्म = यहां से भरे

Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment