Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Railway ALP Vacancy: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती का 1202 पदों पर 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत जितने भी इच्छुकों उम्मीदवार हैं वह सभी अपना-अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए 1200 दो पदों पर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके पास जो भी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी अपना-अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरा जाएगा जिसका संपूर्ण प्रक्रिया हमने इस आर्टिकल में बताया हुआ है।

Railway ALP Vacancy

रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट यानी सहायक लोको पायलट भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके तहत ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे जाएंगे इसके लिए 13 मई से आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं और इसकी अंतिम तिथि 12 जून रखी गई है। 

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क नहीं रखी गई इसके लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह निशुल्क रूप से आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं हम सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए आपकी अधिकतम उम्र 42 साल होनी चाहिए इसके साथ ही आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी साथ ही अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आदमी कर रहे हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा की डिग्री होनी चाहिए।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती चयन प्रक्रिया 

इसके लिए अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा इसके साथ ही फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी इसके बाद ही चयन प्रक्रिया कंप्लीट होगी।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आवेदन करने का प्रोसेस 

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे जाएंगे जिसका संपूर्ण नोटिफिकेशन आपको नीचे मिल जाएगा नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको सभी प्रकार की जानकारी चेक करेंगे इसके पश्चात आपको ऑनलाइन के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

इसके बाद आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज कर देनी है, साथ ही सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज अपने आवेदन फॉर्म स्कैन करके अपलोड कर देना यह सब कुछ करने के बाद आपको नीचे सबमिट का ऑप्शन दिखाई देगा उसे पर आपको क्लिक करना है और अपने आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है और फाइनल प्रिंट आउट प्राप्त कर देना है।

Railway ALP Vacancy Important Links 

नोटिफिकेशन = डाउनलोड करें

आवेदन फार्म = यहां से भरे

Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment