Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

BSF Vacancy: बीएसएफ भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन हुआ जारी, 24 जून तक भरे जाएंगे आवेदन फॉर्म

बीएसएफ की तरफ से नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं जो भी उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी 24 जून तक भर सकते हैं जानकारी इस आर्टिकल में बताने वाले हैं।

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की तरफ से आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसे सीमा सुरक्षा बल भी कहा जाता है इसके तहत असिस्टेंट कमांडो और डिप्टी कमांडो के पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए टोटल 9 पदों पर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

बीएसएफ असिस्टेंट कमांडो भर्ती आवेदन शुल्क

बीएसएफ असिस्टेंट कमांडो और डिप्टी कमांडो भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए आपको आवेदन शुल्क के रूप में मात्र ₹100 जमा करने होंगे इसके साथ ही अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति और फीमेल को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन स्वरूप देने की जरूरत नहीं है।

बीएसएफ असिस्टेंट कमांडो भर्ती आयु सीमा

बीएसएफ असिस्टेंट कमांडो भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए साथ ही आयु सीमा की गणना 16 जून 2024 के आधार पर की जाएगी इसके साथ ही सरकार की तरफ से आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी जिसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी।

बीएसएफ असिस्टेंट कमांडो भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर अलग-अलग डिग्री रखी गई है असिस्टेंट कमांडो के लिए डिग्री के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर रखी गई इसी प्रकार से डिप्टी कमांडेड  के लिए स्नातक प्लस लाइसेंस होना चाहिए इसके साथ ही उम्मीदवार के पास अनुभव भी होना चाहिए।

बीएसएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे उन सभी को लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट और स्किल टेस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा इसके साथ ही अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन भी करवाया जाएगा।

बीएसएफ असिस्टेंट कमांडो भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें 

बॉर्डर सिक्योरिटी का प्रेसिडेंट कमांडेड और डिप्टी कमांडेड भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे जाएंगे। इसके लिए दो अलग-अलग प्रकार के आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं आपको सबसे पहले नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर देना है इसके पश्चात आपको ऑनलाइन आवेदन के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार की मांगी गई जानकारी दर्ज कर देनी है साथ ही सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करने हैं, और आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। इसके बाद आपको फाइनल सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट प्राप्त कर लेना है।

BSF Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन = डिप्टी कमांडेंट, असिस्टेंट कमांडेंट

Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment