Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Rajasthan Board 5th 8th Result Release: राजस्थान बोर्ड पांचवी आठवीं का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से चेक करें रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड पांचवी आठवीं रिजल्ट के लिए जितने भी विद्यार्थी इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए काफी बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। राजस्थान बोर्ड पांचवी आठवीं का रिजल्ट 30 मई को यानी कि आज जारी किया है इसके बाद सभी विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस हमने नीचे डिटेल में बताया हुआ जिसको आप फॉलो कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड की तरफ से पांचवी और आठवीं की परीक्षाएं मई में आयोजित करवाई गई थी और यह परीक्षा समाप्त होने के बाद सभी विद्यार्थी अपने रिजल्ट के लिए काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे इस परीक्षा में कक्षा पांचवी के अंदर लगभग 12.50 लाख से भी ज्यादा विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था और वही पांचवी के अंदर 14.37 लाख से भी ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था। यह सभी विद्यार्थी परीक्षा समाप्त होने के पश्चात अपने रिजल्ट के लिए काफी बेसब्रिज इंतजार कर रहे थे उन सभी का इंतजार अब खत्म होने वाला है।

राजस्थान बोर्ड पांचवी कक्षा का रिजल्ट 

राजस्थान बोर्ड पांचवी कक्षा का रिजल्ट 30 मई को घोषित किया जाएगा इसके बाद सभी विद्यार्थी बहुत ही आसानी से आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बहुत ही आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे रिजल्ट चेक करने का पूरा प्रोसेस हमने नीचे स्टेप बाय डिटेल में समझाया हुआ है।

Rajasthan Board 5th and 8th Result

राजस्थान बोर्ड आठवीं कक्षा का रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड आठवीं कक्षा की रिजल्ट डेट घोषित कर दी गई है इसके लिए परिणाम 30 में को घोषित किए जाएंगे और यह भी बताया जा रहा है कि तभी विद्यार्थी वेबसाइट पर जाकर के अंदर रिजल्ट चेक कर सकेंगे वेबसाइट का लिंक और संपूर्ण प्रक्रिया हमने नीचे बताई हुई हैं।

राजस्थान बोर्ड पांचवी और आठवीं का रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस 

राजस्थान बोर्ड पांचवी और आठवीं का रिजल्ट चेक करने का संपूर्ण प्रक्रिया हमने नीचे स्टेप बाय डिटेल में बताया हुआ जिसको फॉलो करके बहुत ही आसानी से आप दोनों कक्षाओं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले राज्यशाला दर्पण के आधिकारिक वेबसाइट पर चले जाना है वहां पर आपको रिजल्ट का ऑप्शन मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है, इसके प्रसाद आपको अपनी क्लास का चयन करना है आप पांचवी क्लास और आठवीं क्लास का चयन करने के बाद, आपको अपना रोल नंबर दर्ज करना है।

यह सब कुछ करने के बाद आपको नीचे सबमिट का बटन दिखाई देगा उसे पर आपको क्लिक कर देना है जैसे ही क्लिक करेंगे आपके सामने रिजल्ट खुलकर आ जाएगा अब आप रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan board 5th 8th result important links 

5th Class Result= Check Now

8th Class Result= Check Now

शिक्षा विभाग की वेबसाइट ज्यादा सर्वर के कारण डाउन हो गई इसलिए कृपया रिजल्ट का इंतजार कीजिए

Server 2 = Check Here

Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment