Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

BSF HC RO RM Admit Card 2023 बीएसएफ हेड कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक एडमिट कार्ड 2023 जारी

BSF HC RO RM Admit Card 2023:  बीएसएफ हेड कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक एडमिट कार्ड 2023 जारी कर दिए गए हैं जिसके तहत बीएसएफ हेड कांस्टेबल एग्जाम की तैयारी 29 अगस्त 2023 को आयोजित की जा रही है। बीएसएफ रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक एडमिट कार्ड को 22 अगस्त 2023 को जारी कर दिए गए हैं जिसके बाद सभी अभ्यर्थी रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक एडमिट कार्ड 2023 को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड एवं चेक कर पाएंगे।

BSF HC RO RM Admit Card 2023

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2013 डाउनलोड करने से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी हमने डिटेल में बताई हुई है साथ ही डाउनलोड करने का संपूर्ण प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप समझाया हुआ है जिसके माध्यम से आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

BSF HC RO RM Admit Card 2023 Highlights  

Name of the organization  Border security force 
Post name  Head constable 
Total Vacancy  386
Exam date 29 August 2023
Admit card release date  22 August 2013
Job location All India
Salary  25500, 81100 Level 4
Official Website  rectt.bsf.gov.in

BSF HC RO RM Admit Card 2023 Latest News 

बीएसएफ हेड कांस्टेबल की तरफ से 29 अगस्त 2023 को एग्जाम का आयोजन किया जा रहा है, जिसका आयोजन दोस्त शिफ्ट में किया जाएगा जिसमें से पहली स्विफ्ट रेडियो ऑपरेटर के लिए एग्जाम और तीसरी शिफ्ट में रेडियो मैकेनिक के लिए एग्जाम के लिए किया जाएगा इनमें से जितने भी अभ्यर्थियों ने रेडियो मैकेनिक के लिए आवेदन किया था उन सभी का तीसरी शिफ्ट में एग्जाम होगा। इसके साथ ही जितने भी अभ्यर्थियों ने बीएसएफ हेड कांस्टेबल और रेडियो मैकेनिक ऑपरेटर के लिए आवेदन किया था वह सभी ऑनलाइन माध्यम से इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जा करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड एवं चेक कर पाएंगे।

BSF HC RO RM Admit Card 2023 Release Date 

बीएसएफ रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 अप्रैल 2023 तक भरे गए थे जिसमें से ऑपरेटर पद के लिए 315 पद और रेडियो मैकेनिक पद के लिए कहा तक खाली पदों पर आवेदन फार्म भरा गया था जिसमें से रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिकल अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है जिसको अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर पाएंगे। बीएसएफ हेड कांस्टेबल एग्जाम का आयोजन कल 3 सीटों में करवाया जाएगा जिसमें से पहले दो शिफ्ट रेडियो ऑपरेटर और तीसरी शिफ्ट रेडियो मैकेनिक के लिए होगी।

BSF HC RO RM Admit Card 2023 Exam Time 

बीएसएफ हेड कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर रेडियो मैकेनिकल एग्जाम में कितने भी अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था वह सभी का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है वह सभी अपने एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा हॉल में एंट्री ले सकते हैं परीक्षा में रिपोर्टिंग का समय 90 मिनट पहले का होगा जबकि परीक्षा क्षेत्र का गेट परीक्षा शुरू होने के पहले आधे घंटे ही बंद कर दिया जाएगा इसलिए अभ्यर्थी को समय का विशेष ध्यान रखकर अपने पते की कॉलेज पर पहुंच जाना है। बीएसएफ हेड कांस्टेबल की फर्स्ट शिफ्ट 8:30 बजे से लेकर 10:30 तक रहेगी इसके बाद जो दूसरी शिफ्ट है वह दोपहर 12:30 बजे से लेकर 3:30 तक रहेगी इसकी अंतिम और आखिरी शिफ्ट शाम 4:30 से लेकर 6:30 तक रहेगी।

BSF HC RO RM Admit Card 2023 Details Mentioned  

बीएसएफ रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक एडमिट कार्ड 2013 डाउनलोड करने के पश्चात आपको अपने एडमिट कार्ड की जानकारी चेक कर लेनी है।

  • रोल नंबर 
  • एग्जाम सेंटर 
  • एग्जाम डेट एंड टाइम
  • अभ्यर्थी का नाम 
  • फोटोग्राफ और सिग्नेचर 

How To Download BSF HC RO RM Admit Card 2023  

बीएसएफ रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक एडमिट कार्ड 2023 को डाउनलोड एवं चेक करने का संपूर्ण प्रोसेस हमने स्टेप बाय स्टेप समझाया हुआ है जिसके माध्यम से आप बहुत ही आसानी से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर चले आना है।
  • इसके पश्चात आपको कैंडिडेट लॉगइन के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपको लॉग इन करने का ऑप्शन मिलेगा जिसमें आपको अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर के लॉगिन कर लेना है।
  • अब आपको BSF HC RO RM Admit Card 2023 के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके पश्चात आपके सामने BSF HC RO RM Admit Card 2023 का एडमिट कार्ड खुल कर आ जाएगा।
  • अब आप अपने एडमिट कार्ड को चेक एवं डाउनलोड कर सकते हैं।

Important Links 

BSF HC RO RM Admit Card 2023 Download Click Here 
Official Website  Click Here 
Check Latest Update  Click Here 

 

Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment