Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Rajasthan Board 5th Class Result: राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं का रिजल्ट इस दिन आएगा

राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी होगा । जैसे ही जारी होगा इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट की माने तो रिजल्ट जून के प्रथम सप्ताह में जारी किया जाएगा।

Rajasthan Board 5th Class Result
Rajasthan Board 5th Class Result

राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी की परीक्षा 30 अप्रैल से 4 मई 2024 तक आयोजित की गई जिसमे परीक्षा का समय सुबह 8:00 बजे से 10:30 बजे तक का था । राजस्थान बोर्ड 5वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा में इस वर्ष 14.77 लाख रजिस्टर्ड छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, जो अब नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।

राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं के रिजल्ट का रिजल्ट का इंतजार कर रहे सभी कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान बोर्ड पांचवी कक्षा का रिजल्ट जून के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है ।अबकी बार रिजल्ट में देरी होने का मुख्य कारण एक ही है कि लोकसभा चुनाव होने के कारण आचार संहिता लगी हुई है जिसके कारण रिजल्ट में देरी हो रही है ।

राजस्थान 5वीं बोर्ड का रिजल्ट ऐसे चेक करें

जैसे ही राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी का रिजल्ट जारी होगा इसके बाद में सभी अभ्यर्थी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के रिजल्ट को चेक कर पाएंगे रिजल्ट को चेक करने के लिए अभ्यर्थी निम्न स्टेप फॉलो करें –

सबसे पहले आपको rajshaladarpan.nic.in वेबसाइट पर जाना है, अब आपको Rajasthan 5th Board Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करना है। जैसे ही सबमिट करेंगे आपके सामने रिजल्ट आ जाएगा इसका आप प्रिंट आउट अवश्य निकालें।

Rajasthan Board 5th Class Result Check

राजस्थान पांचवीं बोर्ड का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं हुआ है , विभिन्न न्यूज एजेंसी के मुताबिक रिजल्ट जून के प्रथम सप्ताह तक जारी किया जाएगा । जैसे ही रिजल्ट जारी होगा इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी यदि आपने अभी तक हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आज ही कर ले वहां पर रिजल्ट जारी होने की सूचना सबसे पहले दी जाएगी ।

Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment