Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Rajasthan Board 8th Class Result: राजस्थान बोर्ड 8वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं का रिजल्ट जून के प्रथम सप्ताह तक जारी किया जाएगा जैसे ही रिजल्ट जारी होगा इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी ।

Rajasthan Board 8th Class Result
Rajasthan Board 8th Class Result

राजस्थान बोर्ड ने कक्षा 8वीं की परीक्षा का आयोजन 28 मार्च से 04 अप्रैल 2024 तक आयोजन किया था । परीक्षा आयोजित हो जाने के बाद में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू हो गया था तथा अब उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य अंतिम चरण के है।

विभिन्न अभ्यर्थी जिन्होंने कक्षा आठवीं बोर्ड की परीक्षा में हिस्सा लिया है वे सभी अभ्यर्थी अब बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि उनका रिजल्ट कब जारी किया जाएगा , तो उन सभी को बता दे कि अबकी बार लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लगी हुई है जिसके कारण रिजल्ट देरी से जारी होंगे । विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जून के प्रथम सप्ताह तक आठवीं के रिजल्ट जारी होने की संभावना है

ऐसे चेक करें राजस्थान 8वीं बोर्ड का रिजल्ट

राजस्थान आठवीं बोर्ड का रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया जाएगा तथा इसका रिजल्ट आप घर बैठे मोबाइल से या किसी भी अन्य डिवाइस से चेक कर पाएंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद में अभ्यर्थी नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके रिजल्ट को आसानी से चेक कर सकते हैं ।

सबसे पहले आपको rajshaladarpan.nic.in वेबसाइट पर जाना है, अब आपको Rajasthan 8th Board Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करना है।

इसके बाद आपके सामने राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं रिजल्ट खुलकर आ जाएगा, आपको यहां से रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Rajasthan Board 8th Class Result Check

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं हुआ है जैसे रिजल्ट जारी होगा इसकी सूचना आपको हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दे दी जाएगी इसलिए अभी तक ज्वाइन नहीं किया है तो आज ही कर ले । जैसी ही रिजल्ट जारी होगा यहां पर हम लिंक अपडेट कर देंगे और आप डायरेक्ट ही रिजल्ट को चेक कर पाएंगे ।

Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment