Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

CBI Watchman Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती का 7वीं पास के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस भर्ती के लिए 31 में तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे, जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह सभी हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं हमने सब कुछ डिटेल में बताया हुआ है कि किस प्रकार से आप अपना आवेदन फॉर्म भर सकते है।

CBI Watchman Vacancy

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने वॉचमैन गार्डन अटेंडर और कार्यालय सहायक के पदों के लिए आधिकारिक विज्ञापन जारी किया है इस भर्ती के लिए सातवीं पास उम्मीदवार ऑफलाइन माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 31 मई 2024 रखी गए इससे पहले सभी उम्मीदवारों को अपना आवेदन फॉर्म भर देना है।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि आपने निशुल्क रूप से आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए आपको किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें की इसके लिए आपकी न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए साथ ही आयु सीमा की गणना 31 मई 2024 के आधार पर की जाएगी आरक्षित वर्ग के लोगों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान किया जाएगा जिसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए वॉचमैन गार्डनर पद के लिए सातवीं पास उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके साथ ही अटेंडर पद के लिए 10वीं पास और कार्यालय सहायक के लिए स्नातक एवं कंप्यूटर ज्ञान रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भारती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उन सभी का चयन साक्षात्कार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन प्रोसेस 

सीबीआई बैंक भर्ती के लिए सभी उम्मीदवार ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर लेना है इसके बाद उम्मीदवार को आवेदन फार्म का A4 कागज का प्रिंट आउट निकलवा लेना है।

यह करने के बाद आपको आवेदन फार्म में सभी प्रकार के सभी जानकारी सही-सही दर्द कर देनी है इसके साथ ही आवश्यक दस्तावेज फोटो सिग्नेचर अटैच कर देने हैं, इसके बाद आपको अपने फॉर्म को लिफाफे में डाल करके नोटिफिकेशन के दिए गए एड्रेस पर भेज देना है।

CBI Watchman Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन = डाउनलोड करें

आवेदन फार्म = चेक करें

Whatsapp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment